Pm kisan beneficiary status | किसान अपनी किस्त 2000रु का status देखें


                           पीएम किसान सम्मान निधि योजना

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi (PM-KISAN) Scheme


नमस्कार ! किसान भाइयो जैसा की आप सभी से जानते ही होंगे की पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत सभी रैजिस्टर्ड किसान भाईयो को 1 वर्ष में 6000रु दिये जा रहे है इस रकम को योजन के तहत 2000रु की 3 आसान किस्तों में दिया जा रहा है, इस योजना से किसान भाइयो को आर्थिक रूप से क्रषी को और सुचारु रूप से करने के लिए इस आर्थिक मदद के  लिए  कदम सरकार द्वारा उठाया गया है भारत में बहुत से असे छोटे-छोटे किसान है जो आर्थिक रूप से पिछड़े हुए है, सरकार द्वारा इस आर्थिक अनुदान का लाभ उन सभी जरूरत मंद किसानो को बहुत लाभ पाहुचा रहा है। इस योजना को पहले कुछ सीमांत भूमि धारको के लिए लागू किया गया था लेकिन सरकार द्वारा अब यह योजना सभी तरहा के भूमि धारको के लिए लागू कर दिया गया है यानि कोई अब भूमि की कोई निर्धारित सीमा नहीं है तथा अब हर कोई छोटा-बड़ा किसान इस योजना का लाभ उठा सकता है. 



Pm kisan beneficiary status 

 Pm kisan Samman Nidhi (PM-KISAN) योजना के लिए जो किसान अपना Registration सफलता पूर्वक करा चुके है तो वो किसान अपनी आने वाली सभी 2000 रु की 1,2,3,4,5,6 सभी किस्त का Status check कर सकते है.
Pm kisan beneficiary status आप आधार नंबर, आपके द्वरा दिया गया खाता नंबर या फिर आपके द्वारा Registered कराये गए Mobile Number से भी देख सकते है 

Pm kisan beneficiary status Check करने के लिए यहाँ Click  करें । 



Post a Comment